Goldy Brar Killed
Trending

Goldy Brar Death: सिद्धू मुसेवाला का हत्यारोपी कुख्यात गैंगस्टर गोल्डी बराड़ मरा नहीं है, इस व्यक्ति की हुई है मौत

Goldy Brar: पिछले 24 घंटों से इन्टरनेट मीडिया पर लगातार खबर चल रही है थी कि पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moosewala) की हत्या का मुख्य आरोपी गोल्डी बराड़ की हत्या कर दी गयी है. लेकिन यह दावा बिलकुल भी सच नही है. अमरीका ने स्पष्ट बताया है कि गोलीबारी जरुर हुई और एक शख्स की मौत भी हुई है लेकिन वो व्यक्ति गोल्डी नहीं बल्कि एक अफ्रीकन नागरिक है.  गोल्डी की मौत को लेकर एक अमेरिकी न्यूज चैनल के द्वारा जानकारी दी गयी थी कि मंगलवार की शाम को 5.25 बजे फेयरमोंट, होल्ट एवेन्यू में गोलीबारी हुई. रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि गोल्डी बराड़ एक साथी के साथ गली में अपने घर के बाहर खड़ा था. तभी अज्ञात हमलावर आए और उस पर ताबड़तोड़ गोलियां चला दीं औऱ वहां से फरार हो गए. जिसके बाद बराड़ और उसके साथी को अस्पताल ले जाया गया जिसमें से एक की मौत हो गई है. हालांकि अभी ये स्पष्ट नहीं हुआ है कि मौत गोल्डी की हुई है या फिर उसके साथी की.

Goldy Brar Killed: गैंगस्टर अर्श दल्ला और लकभीर ने ली हमले की जिम्मेदारी ली थी

बताया जा रहा है कि गोल्डी बराड़ (Goldy Brar) के प्रतिद्वंदियों और गैंगस्टर अर्श दल्ला और लकभीर ने इस हमले की साजिश रचने की जिम्मेदारी ली है और गोलीबारी के पीछे दुश्मनी का आरोप भी लगाया है. हालाँकि, इन आरोपों को लेकर लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) या किसी दूसरे गैंगस्टर की तरफ से अभी तक कोई भी प्रतिक्रिया नहीं आई है.

Goldy Brar Death: सिद्धू मूसेवाला की हत्या का मुख्य साजिशकर्ता

गोल्डी बराड़ का नाम तब ज्यादा सामने आया था जब 29 मई 2022 को पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की मानसा के जवाहर के गांव में हत्या कर दी गई थी. शुरूआत में इस हत्या की जिम्मेदारी लॉरेंस गिरोह ने ली थी लेकिन बाद में, गोल्डी बरार ने एक टीवी इंटरव्यू में कहा था कि उसने ही मूसेवाला की हत्या करवाई है.

कौन है गोल्डी बराड़ ?

सतिंदरजीत सिंह उर्फ़ गोल्डी बराड़, जी हाँ गोल्डी का असली नाम यही है लेकिन पहचान गोल्डी बराड़ के नाम से की जाती है. गोल्डी मुख्य रूप से कनाडा में रहता है और अपना अपराधिक व्यवसाय कनाडा से ही संचालित करता है. गोल्डी का जन्म भारत के पंजाब राज्य के शहर फरीदकोट में हुआ था. गोल्डी फ़िलहाल भारतीय अधिकारियों की हत्या, हत्या के प्रयास और मादक पदार्थों की तस्करी सहित कई गंभीर अपराधों के सिलसिले में वांछित है. वह पंजाबी मूल के एक अन्य गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई से जुड़ा था, जो वर्तमान में दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद है। सिंह को कनाडा के BOLO कार्यक्रम द्वारा शीर्ष 25 सर्वाधिक वांछित भगोड़ों में नामित किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *