New driving license application process started
Public Interest Updates

नए ड्राइविंग लाइसेंस की आवेदन प्रकिया शुरू | जारी हुआ नया टोल फ्री नंबर

परिवहन विभाग ने नए ड्राइविंग लाइसेंस के ऑनलाइन आवेदन पर लगाई हुई रोक को हटा दिया है । वाहन चालक अब नए ड्राइविंग लाइसेंस के लिए ऑनलाइन आवेदन दे सकते है । कोरोना वायरस के सक्रमण के कारण 22 मार्च 2020 से परिवहन विभाग ने नए ड्राइविंग लाइसेंस के आवेदन पर रोक लगा दी थी। जिसे सोमवार 7 जून 2020 से हटा लिया गया है और पुन: नए ड्राइविंग लाइसेंस के आवेदन कि प्रक्रिया शुरू कर दी गई है |

परिवहन विभाग ने आरटीओ कार्यालय में सामाजिक दूरी का पालन सख्ती करने को कहा है इसके बिना कार्यवाही नहीं की जाएगी।

कोरोना वायरस सक्रमण को देखते हुए आरटीओ कार्यालय में अब से तीन शिफ्टों में काम किया जायेगा जिसमें सिर्फ 33% ड्राइविंग लाइसेंस आवेदकों को बुलाया जाएगा।
पहेली शिफ्ट सुबह 10 से 12 बजे तक , दूसरी शिफ्ट दोपहर 12:30 से 2:30 तक और तीसरी शिफ्ट 3 से सायं 5 बजे के बीच होगी |नए ड्राइविंग लाइसेंस आवेदकों को दिए गए तय समय सीमा पर पहुंचना अनिवार्य होगा।

डीएल आवेदकों के लिए परिवहन विभाग ने नए हेल्पलाइन नंबर भी जारी किये है। 1800-572-3363 (टोल फ्री नंबर ) पर अपना डीएल नंबर बताकर ड्राइविंग लाइसेंस से जुड़ी अपनी किसी भी समस्या का समाधान ले सकते है | स्मार्ट कार्ड ड्राइविंग लाइसेंस योजना लागू होने के बाद 1800-1800-152 इस टोल फ्री नंबर को बंद कर दिया गया है।


• 1800-572-3363 नया टोल फ्री नंबर आप के ड्राइविंग लाइसेंस से जुड़े हर समस्या के लिए

New driving license application process started New toll free number released

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *