If you are not able to give loan that EMI, then do not take tension at all, you can overcome this problem
India Public Interest Updates

अगर नहीं दे पा रहे Loan कि EMI तो बिल्‍कुल ना लें टेंशन, आप ऐसे दूर कर सकते है परेशानी

यदि आप लॉकडाउन  और कोरोना महामारी के कारण अपने लोन की EMI चुकाने में  असमर्थ है  तो  अब आपको किसी भी तरह कि  चिंता करने की जरूरत नहीं है. रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया  आपके लिए  एक बड़ी राहत लेकर आया है. रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने  लोन रीस्ट्रक्चरिंग स्कीम  की घोषणा की है . इस स्कीम  से  अब आपको लोन के ईएमआई पर 2 साल तक के लिए  राहत मिल सकती है.

वेबसाइट zeebiz.com  के अनुसार RBI की  लोन रीस्ट्रक्चरिंग स्कीम के  अंतर्गत  बैंक अपने  ग्राहको  के   लोन  का रीपेमेंट  शेड्यूल (डेट्स ) को बदल  सकते है . RBI   लोन रीस्ट्रक्चरिंग स्कीम  के अंतर्गत कोरोना सक्रमण  और देश की  मौजूदा हालात के कारण लोन की  EMI कम करने के लिए ग्राहकों के लोन की अवधि बढ़ाने की सुविधा उपलब्ध हो  सकती है.  इसके अलावा  अब  ग्रहको के पास  पमेंट हॉलिडे  की भी सुविधा है. इसके अंतर्गत  सभी तरह के लोन शामिल हैं. RBI की लोन रीस्ट्रक्चरिंग स्कीम  से ग्राहकों की ईएमआई कुछ महीनों  के लिए कम हो  सकती है .  लोन रीस्ट्रक्टरिंग स्कीम के अंतर्गत लोन की  ईएमआई को कुछ महीने के लिए  टाला  जा सकता है.

लोन रीस्ट्रक्चरिंग स्कीम  के अंतर्गत कोरोना सक्रमण काल के दौरान  मोराटोरियम का लाभ लेने की वजह से जो  ब्याज बढ़ गए है उसके  के लिए अलग से लोन ले सकते हैं.  ग्राहक अपने  लोन की समय  अवधि  को बढ़ा सकते हैं ताकि सकंट की  इस घड़ी  में   ग्राहक  को  राहत मिल सके

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *