From this website, you will get liquor sitting at home in Delhi
Trending

इस वेबसाइट से दिल्ली में ऐसे मिलेगी घर बैठे शराब

From this website, you will get liquor sitting at home in Delhi

अब दिल्ली में भी शराब की होम डिलीवरी शुरू हो गई है. दिल्ली सरकार ने मोबाइल ऐप या ऑनलाइन वेब पोर्टल के जरिए शराब की होम डिलीवरी करने की इजाजत दे दी है  इससे पहले मध्य प्रदेश सरकार ने शराब की होम डिलीवरी शुरू की थी. इसके पीछे सरकारों का तर्क है यही है कि कोरोना काल में शराब की दुकानों पर भीड़ इकट्ठा नहीं होगी. दिल्ली सरकार जल्द ही दिल्ली सरकार की अधिकारिक वेबसाइट (https://delhi.gov.in/) पर पूरी जानकारी अपलोड करेगी, बताया जा रहा है इसी वेबसाइट पर यह सुविधा भी सरकार उपलब्ध करा सकती है.

दिल्ली आबकारी (संशोधन) नियम 2021 के अनुसार, यह सुविधा केवल एल-13 लाइसेंस धारकों को लोगों के घर तक शराब पहुंचाने की अनुमति होगी. अधिसूचना में कहा ‘लाइसेंसधारक केवल मोबाइल ऐप या ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से ऑर्डर मिलने पर ही घरों में शराब की डिलीवरी करेगा. सबसे प्रमुख बात यह भी है कि किसी भी छात्रावास, कार्यालय और संस्थान को कोई डिलीवरी नहीं की जाएगी. यदि ऐसा पाया जाता है तो कड़ी क़ानूनी कार्यवाही का सामना करना पड़ेगा.

 इससे पहले मेल या फैक्स करने पर मिलती थी होम डिलीवरी

हालांकि, इससे पहले भी शराब की होम डिलीवरी की इजाजत थी,  लेकिन ई-मेल या फैक्स के जरिए ऑर्डर मिलने के बाद ही लाइसेंसधारक शराब पहुंचा सकते थे अब मोबाइल ऐप या ऑनलाइन पोर्टल से ऑर्डर करने पर शराब की होम डिलीवरी मिलेगी. इसका मतलब यह नहीं है कि सभी शराब की दुकानों को तुरंत होम डिलीवरी करने के लिए अधिकृत किया जाएगा. 

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *