Corona Warrior Interview Public Interest Updates

कोरोना से लड़ने के लिए डॉक्टर्स की अनोखी पहल सराहनीय : अशोक गोयल

नई दिल्ली, 16 अप्रैल। कोरोना महामारी के संक्रमण से अन्य लोगों को बचाने के उद्देश्य से जन सेवा फाउंडेशन की पहल पर लॉकडाउन के दौरान डॉक्टर्स दिल्ली के लोगों को टेलीफोन के माध्यम से निःशुल्क परामर्श देंगे। जन सेवा फाउंडेशन के अध्यक्ष और भाजपा दिल्ली प्रदेश मीडिया सह-प्रमुख अशोक गोयल देवराहा ने बताया कि कोरोना महामारी के दौरान यदि आपके घर पर कोई बीमार है और इस लॉक डाउन की वजह से व्यक्ति का घर से बाहर जाना संभव नही है तो ऐसे में आप फ़ोन पर ही डॉक्टर से निःशुल्क परामर्श ले सकते हैं और घर पर ही दवाई मंगा सकते है।

अशोक गोयल ने बताया कि दिल्ली के डॉक्टर्स की यह अपने आप में एक अनोखी पहल है इसमें खासकर वरिष्ठ चिकित्सकों ने अपने फोन नम्बर जारी कर लोगों को निःशुल्क परामर्श देने की पहल की है। सुबह 8:00 बजे से लेकर रात 8:00 बजे तक चिकित्सा परामर्श लेने के लिए कोई भी व्यक्ति निःसंकोच कॉल कर सकता हैं। डॉ एस.सी.एल. गुप्ता (9911113807) सुबह 8:00 बजे से लेकर रात 8:00 बजे, डॉ. आलोक रस्तोगी (9310076184) सुबह 10:00 बजे से लेकर रात 8:00 बजे तक, डॉ. अजय जैन (9871716002) दोपहर 12:00 बजे से 2:00 बजे तक चिकित्सा परामर्श हेतु उपलब्ध हैं। यदि किसी कारणवश आपके घर के आसपास ,मेडिकल स्टोर नही है तो जरूरी दवाइयों के होम डिलीवरी के लिए श्री कैलाश गुप्ता ने मदद के लिए अपना हाथ आगे बढ़ाते हुए अपना फ़ोन न. 9810632700 जारी कर बताया कि कोई भी संपर्क कर सकता है |

अशोक गोयल ने कहा कि पूरा देश प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में विश्व कोविड-19 वायरस से पूरी हिम्मत से लड़ाई लड़ रहा है। इसमें समाज के विभिन्न वर्गों के लोग अपने-अपने तरीके से योगदान दे रहे हैं। कोरोना से बचाव के लिए लागू देशव्यापी लॉकडाउन में लोगों से घरों में ही रहने की अपीलें की जा रही हैं। ऐसे में कई ऐसे लोग भी हैं, जिन्हें कोरोना के भय के बीच अन्य बीमारियों में भी कई बार डॉक्टर तक पहुंचने की आवश्यकता महसूस हो रही है लेकिन लॉकडाउन में घरों से निकलना और डॉक्टर का उपलब्ध होना मुश्किल है। ऐसे में दिल्ली के लोगों को घर बैठे ही विशेषज्ञ चिकित्सक की सलाह मिले, इसलिए यह पहल की गई है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *