Trending

RTI में बड़ा खुलासा- केजरीवाल सरकार ने जुलाई 2020 से एक भी वेंटिलेटर नही ख़रीदा

आरटीआई से मिली जानकारी सभी को हैरान करने वाली है, पता चला है कि अरविंद केजरीवाल की सरकार ने जुलाई 2020 और अप्रैल 2021 के बीच एक भी वेंटिलेटर नहीं खरीदा था। जबकि दिल्ली में आईसीयू बेड के लिए सोशल मीडिया से लेकर हर जगह इस कदर है जैसे कि कोई बाढ़ सी आयी हो |

इस आरटीआई का खुलासा आरटीआई कार्यकर्ता विवेक पांडे ने किया, उन्होंने यह जानने के लिए एक आरटीआई प्रस्तुत की कि दिल्ली सरकार द्वारा जुलाई 2020 से अप्रैल 2021 के बीच कितने वेंटिलेटर, ऑक्सीजन सिलेंडर और टैंक खरीदे गए।  जिसमे पता चला कि आंकड़ों के अनुसार, स्वास्थ्य सेवा निदेशालय, दिल्ली सरकार ने उक्त अवधि के बीच एक भी वेंटिलेटर की खरीद नहीं की है।

इसके अलावा, ऑक्सीजन के डिब्बे और सिलेंडर की खरीद से संबंधित उनकी दूसरी सवाल के जवाब में, डेटा से पता चला कि दिल्ली सरकार ने 4,15,79,908 रुपये के ऑक्सीजन सिलेंडर / टैंकों की 4500 इकाइयों की खरीद की लेकिन आगे उल्लेख किया कि सभी की खरीद जुलाई 2020 में ही की गई थी, जिसका अर्थ है कि उसके बाद कोई और खरीद नहीं की गई है।

राष्ट्रीय राजधानी के अधिकांश सरकारी अस्पतालों और कुछ निजी अस्पतालों में आईसीयू बेड उपलब्ध नहीं हैं। हालांकि दिल्ली कोरोना वेबसाइट का दावा है कि कुछ बिस्तर उपलब्ध हैं लेकिन वास्तविकता बहुत दूर लगती है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!