Delhi Unlock 4: Kejriwal government is ready to open everything from September 1, know what Delhi Metro can open
Public Interest Updates

Delhi Unlock 4: केजरीवाल सरकार 1 सितंबर से सब कुछ खोलने को है तैयार, जानें क्या खुल सकता है दिल्ली मेट्रो

अनलॉक-4 में  दिल्ली सरकार  सब कुछ खोलने को तैयार है जिनके लिए  गृह मंत्रालय ने अनलॉक- 3 में खोलने की अनुमति नहीं दी थी।  भारत  की  राजधानी दिल्ली में जिम, योग सेंटर से लेकर के  दिल्ली मेट्रो समेत कई  सेवाएं अभी बंद हैं।   दिल्ली की केजरीवाल सरकार चाहती है कि अनलॉक-4 में  1  सितंबर 2020  से  सख्त नियमों के साथ इन्हें शुरू करने की छूट दी जाए।  लेकिन केंद्र सरकार और उपराज्यपाल अनिल बैजल की तरफ से  अभी  हरी झंडी मिलने का इंतजार किया जा रहा है ।

दिल्ली सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया है कि दिल्ली सरकार ने दिल्ली मेट्रो की सेवा  शुरू करने के लिए  फिर से एक बार केंद्र सरकार से अपील किया है,  सरकार अभी 31 अगस्त तक दिल्ली की स्थिति देखेगी और समीक्षा करने के बाद ही  निर्णय  ली जाएगी ।

दिल्ली में  ये  सभी  बंद है अभी

सिनेमा हॉल ,  मेट्रो सेवाएं, स्विमिंग पूल, जिम, एंटरटेनमेंट पार्क, थियेटर, ऑडिटोरियम, बार, तीनों अंतरराज्यीय अड्डे, एसेंबली हॉल और ऐसी सभी जगहें

दिल्ली सरकार के अधिकारी ने बताया कि फिलहाल दिल्ली में ट्रायल के तौर पर साप्ताहिक बाजारों की शुरूवात की गई  है,  लेकिन रोज़ाना खोलने के लिए अभी  परमिशन  नहीं मिली है। दैनिक आधार पर साप्ताहिक बाजारों को  खोलने की मंजूरी दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण को देनी है, जिसके अध्यक्ष उपराज्यपाल  अनिल बैजल हैं। इससे  पूर्व  31 जुलाई 2020  को  दिल्ली सरकार के  राजधानी दिल्ली  में सुविधाएं  को खोले जाने से संबंधित  फैसले को उपराज्यपाल ने पलट दिया था, जिसके बाद  एक विवाद उत्पन  हो गया था। तब होटल खोलने और साप्ताहिक बाजार खोलने का सरकार ने निर्णय लिया था। हालांकि बाद में इन्हें खोलने की अनुमति मिल गई।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *