Brazil's President Bolsonaro happy to receive vaccine, thanking India by tweeting photo of Hanuman ji
Public Interest Updates World

वैक्सीन पाकर खुश हुए ब्राज़ील के राष्ट्रपति बोलसोनारो, हनुमान जी की फोटो को ट्वीट कर, भारत का किया धन्यवाद

Brazil’s President Bolsonaro happy to receive vaccine, thanking India by tweeting photo of Lord Hanuman

भारत और ब्राजील के बीच दोस्ताना रिश्ते तो पहले से ही हैं, लेकिन राष्ट्रपति जेयर बोल्सोनारो का भारत से अलग ही जुड़ाव दिखाई देता है, पिछले वर्ष  हनुमान जयंती के दिन  बोल्सोनारो ने उस वक्त भी गेम चेंजर बताई जा रही हाइड्रोक्लोरोक्वाइन को संजीवनी बूटी का नाम दिया था। और अब इस घातक वायरस की वैक्सीन भारत द्वारा पहुंचाए जाने पर एक बार फिर जेयर बोल्सोनारो ने भगवान हनुमान को याद किया है।

भारत द्वारा कोरोना वायरस वैक्सीन की 20 लाख खुराक मिलने के बाद ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोलसोनारो ने भारत के लिए ट्वीट किया। राष्ट्रपति जेयर बोलसोनारो भगवान हनुमान की संजीवनी बूटी लेकर जाते हुए एक तस्वीर ट्वीट करके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारत को शुक्रियादा किया है। राष्ट्रपति जेयर बोलसोनारो ने  हिंदी में भी ‘धन्यवाद’ लिखकर भारत के प्रति अपना समर्थन जताया है।

भारत कोरोना वायरस महामारी से निजात दिलाने में अपने पड़ोसी देशों के साथ मित्र देशों की भी दिल खोलकर मदद कर रहा है।  22 जनवरी तक भारत के द्वारा विभिन्न देशों को कोविशील्ड की 1.417 करोड़ खुराक पहुंचाई जा चुकी है। जिन देशो को कोविदशील्ड पहुंचाई गयी है वह भूटान, मालदीव, बांग्लादेश, नेपाल, म्यामांर और सेशेल्स शामिल हैं। इन सभी देशो के अलावा भारत ने ब्राजील और मोरक्को सहित दुनिया के कई और देशों में वैक्सीन की सप्लाई दे रहा है।

भारत सरकार ने की कोरोना वाइरस वैक्सीन भेज कर

कोरोना वायरस से झूझता ब्राजील कोरोना की मार से बुरी तरह बेहाल है

ब्राजील कोरोना वायरस से लगातार झूझरा है,  ब्राजील में कोरोना वायरस से संक्रमित होने वाले  लोगों का आंकड़ा करीब 86.97 लाख को पार कर गया है, और  कोरोना वायरस  महामारी के चलते अब तक 2.14 लाख से भी ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। ब्राज़ील के पास वैक्सीन की अनुपलब्धता के नाते बाकी अन्य क्षेत्रीय देशों के मुकाबले में टीकाकरण करने में काफी पिछड़ गया है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *