सरकारी कंपनी BSNL का बड़ा एलान, अब घरों में लगाएगी फ्री WIFI
Trending

सरकारी कंपनी BSNL का बड़ा एलान, अब घरों में लगाएगी फ्री WIFI

नई दिल्ली, 1 मई 2024.इस पृथ्वी लोक में जहाँ तक इंसानों की पहुँच सार्थक हुई है, वहाँ तक अब मुलभुत सुविधाओं का ध्यान रखा जा रहा है. इन्ही मूलभूत आवश्यकताओं में कुछ नये बदलाव भी देखने को मिले हैं. दरअसल इन्टरनेट की डिमांड इस कदर बढ़ी है कि इन्सान एक बार का भोजन भूल सकता है परन्तु इन्टरनेट के बिना जीवन असंभव हो गया है. इसी मूलभूत आवश्यकता को ध्यान में रखते हुए सरकार आपके लिए कुछ ऐसा ऑफर लेकर आयी है कि आप वाकई में चकित रह जायेंगे.

इन्टरनेट और टेलिकॉम के क्षेत्र में निजी कंपनियों एक छत्र राज पिछले कई दशकों से चला आ रहा है जिसमे Airtel, Jio और Vodafone-Idea इत्यादि कंपनियां शामिल हैं. लेकिन समय-समय का फेर है, पहले इन्ही निजी कंपनियों का आपस में बेहतर सुविधा को लेकर टकराव होता था लेकिन अब इन निजी टेलिकॉम कंपनियों के लिए चिंता बढ़ने वाली हिया. दरअसल भारत सरकार उपक्रम भारतीय संचार निगम लिमिटेड(BSNL) अब इन्टरनेट के क्षेत्र में ज़ोरदार वापसी की तैयारी में है. BSNL ने अपने उपभोक्ताओं और खासकर वो लोग जो उनकी सर्विसेज का इस्तेमाल नही करते हैं उनके लिए शानदार ऑफर लेकर आयी है.  दरअसल BSNL ने सभी नये उपभोक्ताओं के लिए फ्री वाई-फाई कनेक्शन देने की घोषणा कर दी है.

BSNL की तरफ से दिये जा रहे इस ऑफर में नए उपभोक्ताओं को WiFi कनेक्शन लगवाने के लिए कोई इंस्टॉलेशन चार्ज नहीं देना होगा. यानी इंस्टॉलेशन पूरी तरह फ्री दी जा रही है. हालाँकि कंपनी की तरफ से पिछले साल ही ये ऑफर दिया जा रहा था, लेकिन इसे 31 मार्च तक खत्म हो जाना था. लेकिन पिछले कुछ समयसे बढती हुई डिमांड को ध्यानार्थ करते हुए BSNL ने बड़ा फैसला लेते हुए इस ऑफर को पूरे साल के लिए जारी रखने का निर्णय लिया है.

इंस्टॉलेशन का कोई चार्ज नहीं देना होगा-

यदि आप भी अपने घर या दफ्तर में WIFI का नया कनेक्शन लगाने का विचार कर रहे हैं तो आपको सिर्फ प्लान का भुगतान करना होगा. इसके अतिरिक्त कोई भी अतिरिक्त चार्ज देय नहीं है. साथ BSNL ने यह भी एलान किया है कि उपभोक्ता को  केबल और उपकरणों का भी कोई चार्ज नहीं देना होगा. ये सभी सामान पूरी तरह से कंपनी की तरफ से दिया जा रहा है और वो भी अपने यूजर्स को बिल्कुल मुफ्त में.

BSNL की तरफ से BharatFiber और AirFiber सेवाएं ऑफर की जा रही हैं. खास बात है कि दोनों को ही कंपनी की तरफ से बिल्कुल फ्री दिया जा रहा है. आप भी नया कनेक्शन लगवाना चाहते हैं तो ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं. इसके लिए आपको कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा. यहीं पर आपको नए कनेक्शन का ऑफर दिया जाएगा. इसके लिए लॉगइन करना जरूरी है. यहां आपको घर की पूरी डिटेल फाइल करने के बाद एप्लीकेशन सब्मिट करनी होगी। ये आपके लिए अच्छा ऑप्शन साबित हो रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *