भारत की पहली सीएनजी बाइक
Trending

विश्व की पहली CNG Bike भारत में, भारत की विश्वसनीय कंपनी ने महंगाई से बचाने का उठाया बीड़ा

नई दिल्ली, 4 जुलाई 2024. देश में ऑटो सेक्टर में तेजी से बदलाव देखने को मिल रहा है. दो पहिया वाहन निर्माता कंपनियों ने भी अब इस बदलाव की ओर रुख करते हुए इस लीग में शामिल होने का निर्णय लिया है. इस बदलाव का मुख्य लक्ष्य अपने ग्राहकों को कम से कम कीमत में बेहतर सुविधा के साथ वाहन उपलब्ध कराया जाये. ऐसे में यदि यह बदलाव पेट्रोल-डीजल से सम्बंधित हो तो और भी महत्वपूर्ण हो जाता है.
ऑटो सेक्टर में इस बदलाव की शुरुआत प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी बजाज ऑटो कर रही है. दरअसल बजाज ऑटो कुछ ऐसा करने जा रही है जिसके बारे में अभी तक विश्व में किसी और दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी ने सोचा भी नहीं था. बजाज ऑटो कंपनी आगामी 5 जुलाई को दुनिया की पहली सीएनजी मोटरसाइकिल देने जा रही है. कंपनी ने 5 जुलाई को आधिकारिक रूप से इसका एलान करने का निर्णय लिया और साथ ही कंपनी ने सोशल मीडिया पर एक शानदार टीज़र भी जारी किया है.




कंपनी द्वारा इस जारी टीज़र में दिखाया गया है कि इस नयी नवेली CNG Bike का आउटलाइन डिजाईन कैसा होगा और स्विचगियर को दिखाया गया है. विडियो में एक और खास स्विच दिखाया गया है जिसमे वाहन चलाने वाला बटन दबाते ही अपनी इस सुपर बाइक को पेट्रोल से सीएनजी में बदल सकता है.



CNG Bike की कीमत

बजाज ऑटो ने अभी तक इस नये उत्पाद के बारे में बहुत कुछ नहीं बताया है. लेकिन तरह-तरह की चर्चाएं सामने आ रही है. वहिन कंपनी के सूत्रों की जानकारी पर यदि विश्वास करें तो इसकी कीमत लगभग 80,000 रुपये के आस पास हो सकती है. आधिकारिक तौर पर इसकी जानकारी कल यानि लांच के वक़्त जरुर बताई जाएगी. पेट्रोल की कीमतों पिछले कई वर्षों से आसमान छू रही हैं जिसका सबसे ज्यादा प्रभावित वर्ग मध्यम वर्ग के लोग हैं. इस लांच अवसर पर भारत सरकार के केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी मौजूद रहेंगे.



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *